आशिफ शेख (विभूति नारायण मिश्रा ) बायोग्राफी हिंदी में


आज हम बात करेंगे सबके प्रिय और सबके चहेते Aashif Sheikh aka Vibhuti Narayan Mishra की।
दोस्तों आप तो आशिफ शेख को जरूर जानते होंगे अगर नहीं तो भाभी जी घर पर है  के विभूति नारायण मिश्रा को तो जरूर जानते होंगे।

विभूति जी के परदे वाली लाइफ (REEL LIFE) तो आप जानते है लेकिन आज हम बात करेंगे उनके  वास्तविक जीवन (REAL LIFE) के बारे में ,  तो चलिए बिना समय गवाए शुरू करते है।आशिफ शेख का जन्म 11 नवंबर 1964 को दिल्ली में एक माध्यम वर्गीय परिवार में हुआ।  आज  53 साल की उम्र के बावजूत वे काफी यंग और हैंडसम नजर आते है.

Read Also:-

आशिफ ने अपने करियर की शुरुआत की थी 80 के दशक में दूरदर्शन पर प्रदर्शित होने वाले सीरियल “हम लोग” से। इसके बाद सबसे लम्बे चलने वाले शो “यस बॉस ” में बॉस का किरदार निभाया।

आज हम सब लोग उन्हें देखते है “भाभी जी घर पर है  नाम के सीरियल में जो की &TV पर प्रसारित होता है जिसमे आशिफ शेख  विभूति नारायण मिश्रा का किरदार निभाते है  जिसमे वे एक बेरोजगार बीमा एजेंट का किरदार निभाते हुए दिखते है

जिस वजह से सारे लोग उन्हें नल्ला-नल्ला कहकर बुलाते है।
इसी शो में आशिफ जी की कॉमिक टाइमिंग काफी अच्छी है और इसके लिए उन्हें कई सारे अवार्ड्स भी  मिले है For Best Actor In Comedy.
Read Also:-
उन्होंने अपने करियर में कई सारी फिल्म्स और मूवीज में काम किया और उनमे से कई सारी सफल भी रही जैसे करन-अर्जुन और बॉम्बे टू गोवा .
आशिफ शेख उन गिने चुने एक्टर्स में से एक है जिन्होंने सिल्वर स्क्रीन के साथ साथ छोटे परदे पर भी अपना जादू बिखेरा और आज वे एक एक्टर ही नहीं बल्कि प्रोडूसर भी है।
लेकिन उन्हें ये सफलता अनायास ही नहीं मिली।

AASHIF SHEIKH STRUGGLE LIFE:

अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए और दैनिक भास्कर को दिए हुए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया की Struggling के दिनों में मैंने काफी सारे काम किए जैसे फ्लोर साफ़ करना , और शेख लोगो को चाय सर्व करना।
आशिफ शेख एक स्पोर्ट्स एथेलेट थे और स्पोर्ट्स में ही अपना करियर बनाना चाहते थे। लेकिन दुर्भाग्य वश एक चोट के कारण ये संभव न हो पाया। लेकिन जैसा की कहा जाता है की  होता है अच्छे के लिए होता है।
इन्ही संघर्षो के दिनों में आशिफ शेख का इंटरेस्ट धीरे धीरे थिएटर करने की तरफ जगा। एक्टिंग की दुनिया उन्हें काफी अच्छी लगी। इस तरह एक्टिंग को ही अपना करियर बनाने  का उन्होंने निर्णय लिया।
लेकिन इस निर्णय से उनके पिताजी काफी काफी ज्यादा नाराज हुए और नाराज़गी भी ऐसी की पिता पुत्र में बोलचाल तक बंद हो गई।


फिर क्या था, अपने आप को साबित करने के लिए हजारो लोगो की भीड़ में आशिफ भी “हम लोग” TV सीरियल के ऑडिशन देने के लिए पंहुच गए। संघर्ष जारी रहा और एक दिन अंततः हम लोग सीरियल के लिए उनका सिलेक्शन हो गया।

AASHIF SHEIKH  SON, DAUGHTER:

आशिफ शेख की शादी ज़ेबा शेख से हुई जिनसे उनके दो बच्चे भी है। उनकी बेटी का नाम मरयम शेख है  जो की एक टैलेंट कंपनी में मैनेजर की पोस्ट में है। और उनके बेटे का नाम अलीजाह है जो ईरानियन फिल्म डायरेक्टर मजीद मजीदी को असिस्ट कर रहे है।
अगर आज की बात करे तो आशिफ शेख जी 54 साल के है पर आज भी वे काफी हैंडसम और यंग नजर आते है।
तो “हम लोग” के प्रिंस की बात करे या भाभी जी घर पर है के विभूति नारायण मिश्रा   सभी करैक्टर को उन्होंने काफी बखूबी निभाया
यही थी आशिफ शेख के जीवन की और संघर्ष की कहानी।
तो दोस्तों किसी लगी ये पोस्ट , अगर अच्छी लगी हो तो अभी निचे कमेंट करके बताए और अपने दोस्तों के साथ इसे फैसबूक और व्हाट्सप्प पर शेयर जरुर करे. अगर आप चाहते है की की हमारी कोई भी पोस्ट मिस न करे तो अभी जल्दी से हमें फॉलो कीजिए।
Read Also:-

Note :- This Post is in HINDI Language. I researched a lot to write this article. If you find any Grammatical Mistakes in this article then Please Keep Calm and Keep Support.